Ladli Behna Yojana 17th Kist: 17वी किस्त अक्टूबर माह में होगी जारी, देखे पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana 17th Kist: लाडली बहना योजना के अंतर्गत सभी पात्र महिलाओ को खाते में हर माह ₹1250 रुपए की राशि भेजी जा रही है, अब तक लाडली बहना योजना में कुल 1.29 करोड महिला को लाभ मिल सकेगा है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत अभी तक 16वी किस्त का आवंटन हो चुका है अब मध्य प्रदेश की पात्र महिलाओ को 17वी किस्त का इंतजार है, तो आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि लाडली बहना योजना की 17वी में अपनी कितना पैसे और कौन सी तारीख को मिलने वाला है जिसके विषय में आज हम इस आर्टिकल में बताएंगे।

जैसा कि आप जानते है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि लाडली बहना योजना की राशि को बढ़ा कर ₹3000 तक कर दिया जायेगा Ladli Behna Yojana 17th Kist तो लाडली बहना योजना की 17वी किस्त में पात्र महिलाओ को राशि बढ़ाकर मिल सकती है।

Ladli Behna Yojana 17th Kist कब आयेगी?

मध्य प्रदेश की सभी लाडली बहनो को 17वी किस्त का इंतजार है आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लाडली बहना योजना का उद्देश्य महिला के आर्थिक स्थिति सुधारना है। तो पिछले माह में सभी पात्र लाडली बहनो ₹1250 रुपए की राशि भेजी गई है।

Ladli Behna Yojana 17th Kist कब आयेगी?: लाडली बहना योजना की 17वी किस्त अक्टूबर माह की 8 तारीख से लेकर 10 तारीख के बीच लाड़ली बहनो में खाते में ट्रांसफर होने वाली है। ध्यान दें अक्टूबर माह में दिवाली महोत्सव होने के कारण लाडली बहना की राशि में बढ़ोतरी की जा सकती है क्योंकि लाडली बहना योजना की 17वी किस्त अक्टूबर माह में भेजी जानी है और मध्य प्रदेश सरकार महोत्सव के माह में सभी पात्र महिला के खाते में राशि बढ़ा कर भेजती है। वैसे ही लाडली बहना योजना की 17वी में आपको कुल ₹1500 रुपए की राशि भेजी जा सकती है।

Ladli Behna Yojana 17th Installment लिस्ट

Ladli Behna Yojana 17th Installment: अगर आपको भी लाडली बहना योजना की 17वी किस्त का इंतजार है तो आपको अपना नाम लाडली बहना योजना की लिस्ट में चेक करना होगा। Ladli Behna Yojana 17th Kist अगर आपका नाम सूची में नही होगा तो आपको लाडली बहना योजना 17वी किस्त नही मिलेगी, लिस्ट में नाम ऐसे चेक करे

  • सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की ऑफशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफशियल वेबसाइट पर आने के बाद अंतिम सूची वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर अपनी समग्र आईडी या लाडली बहना का आवेदन क्रमांक नंबर डालें
  • अगर आपका नाम सूची में है तो आपको लाडली बहना योजना की 17वी किस्त का पैसा मिल जायेगा।Ladli Behna Yojana 17th Kist
व्हाट्सएप ग्रुपClick Here
टेलीग्राम ग्रुपClick Here
ऑफशियल वेबसाइटClick Here
Read Also

Leave a Comment