Mahtari Vandana Yojana 8th Installment: अक्टूबर माह में भेजी जाएगी 8वी किस्त, देखे पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mahtari Vandana Yojana 8th Installment: छत्तीसगढ़ की सरकार द्वारा पात्र महिलाओ के खाते में हर माह ₹1000 रुपए की राशि भेजी जा रही है, इस योजना का मुख्य उद्देश्य आर्थिक कमजोर महिलाओं की सहायता करना है अगर आप भी जानना चाहते है कि महतारी वंदन योजना की 8वी किस्त कब आपके खाते में आयेगी और महतारी वंदन योजना कितनी राशि आपके खाते में कितनी मिलने वाली है यह सभी जानकारी आपको हम इस आर्टिकल के माध्यम से देने वाले है।

Mahtari Vandana Yojana 8th Installment

महतारी वंदन योजना की 8वी किस्त का इंतजार महिला बेसब्री से कर रही है, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई द्वारा इस योजना को शुरू किया गया है। इस योजना के अंतर्गत महिला को प्रतिमा ₹1000 की राशि पर प्रदान की जाती है। महतारी वंदन योजना की राशि DBT के माध्यम से आपके बैंक खाते में भेजी जाती है।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 7वी किस्त को ट्रांसफर कर दिया गया अब सभी महिलाओं को 8वी किस्त का इंतजार है अब जल्द ही महतारी वंदन योजना की 8वी किस्त का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि अक्टूबर माह में योजना की राशि महिलाओं के खाते में भेजी जाती है।

Mahtari Vandana Yojana 8th Installment Check

अगर आप भी महतारी वंदन योजना की 8वी किस्त का इंतजार कर रही है तो आपको बता है कि अगर आपका नाम इस योजना की लिस्ट में नही होगा तो आपको महतारी वंदन योजना का लाभ नही मिलेगा अत आपको अपना लिस्ट में चेक करना होगा तभी आपको इस योजना की राशि का लाभ मिलेगा ऐसे करे करे लिस्ट में नाम-

  • सबसे पहले आपको महतारी वंदन योजना की ऑफशियल वेबसाइट पर आना होगा
  • ऑफशियल वेबसाइट पर आने के बाद Know Your Status पर क्लिक करे
  • फिर अपना आवेदन क्रमांक नंबर और मोबाइल नंबर दर्ज करे
  • साथ ही कैप्चा कोड भरे।
  • फिर आपके सामने 8वी किस्त की लिस्ट खुल जायेगी।

Mahtari Vandana Yojana 8th Installment कब आयेगी

महतारी वंदन योजना की 8वी किस्त अक्टूबर माह में जारी की जाएगी मीडिया रिपोर्ट की माने तो 8वी किस्त 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर के बीच ट्रांसफर की ज सकती है।परंतु अभी तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने कोई ऐलान नही किया है जिसके अंतर्गत पता चल सके कि कौन सी तारीख को महतारी वंदन योजना की 8वी किस्त को भेजा जाए।

व्हाट्सएप ग्रुपClick Here
टेलीग्राम ग्रुपClick Here
ऑफशियल वेबसाइटClick Here
Read Also

Leave a Comment