ITI Result Out 2024: आईटीआई रिजल्ट घोषित हुआ, यहां से चेक करे अपना रिजल्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ITI Result Out 2024: आईटीआई रिजल्ट घोषित हुआ, यहां से चेक करे अपना रिजल्ट

आईटीआई एग्जाम 2024 का रिजल्ट आज जारी होने वाला है अगर आप भी प्रथम वर्ष या द्वितीय वर्ष की छात्र हैं तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है सबसे पहले आपको हम बता दे कि रिजल्ट चेक करने के लिए आपके पास रोल नंबर और जन्मतिथि होना अनिवार्य है, तभी आप अपने आईटीआई का रिजल्ट चेक कर सकते है। ITI Result Out 2024 आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको आईटीआई का रिजल्ट चेक करना बताएंगे सरल भाषा में इसीलिए इस आर्टिकल को पूरा देखे।

प्रथम वर्ष वाले छात्र अपना रिजल्ट ऐसे चेक करे

अगर आप कोई एक साल वाला कोर्स कर रहे है तो आपका रिजल्ट आज जारी होने वाला है अगर आपको अपना रिजल्ट चेक करना नही आ रहा है तो आपको हम इस आर्टिकल के माध्यम से रिजल्ट चेक करना बताएंगे। सबसे पहले आपको अपने पास रोल नंबर को रख कर बैठना है क्योंकि रिजल्ट आज किसी भी समय जारी हो सकता है

जैसे ही रिजल्ट घोषित होगा तो वेबसाइट खोलने मुस्किल हो जाएगा क्योंकि बहुत सारे छात्र और छात्रा अपना रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट पर आयेंगे, बहुत सारे यूजर होने कारण आपको अपना रिजल्ट चेक करते समय समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ITI Result Out 2024 अगर आपको अपना रिजल्ट चेक करना है तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे और अपना रिजल्ट चेक करे।

द्वितीय वर्ष वाले छात्र अपना रिजल्ट ऐसे चेक करे

आईटीआई रिजल्ट 2024 का सभी विद्यार्थियों को बेसब्री इंतजार है अगर आप द्वितीय वर्ष के छात्र है तो आप अपना रिजल्ट बहुत आसानी तरीके से चेक कर सकते है आपके अपने रोल नंबर और जन्मतिथि का अवश्य पता होना चाहिए ITI Result Out 2024 तभी आप अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे वो भी अपने मोबाइल पर आसान तरीके से, रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे।

आईटीआई रिजल्ट 2024 कैसे चेक करे, जाने

  • सबसे पहले आपको www.skillindiadigital.gov.in. की ऑफशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • ऑफशियल वेबसाइट पर आने के बाद Login बटन पर क्लिक करे
  • फिर आप अपना रोल नंबर और जन्मतिथि को दर्ज करे
  • फिर Submit बटन पर क्लिक करे
  • फिर आपके सामने रिजल्ट खुलकर कर आ जायेगा।

ध्यान दें: आईटीआई का रिजल्ट किसी भी समय जारी हो सकता है आप समय समय पर वेबसाइट को चेक करते रहे जब भी लिंक एक्टिव होगा ITI Result Out 2024 तो अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डाले और अपना रिजल्ट चेक कर लें।

ITI Result Out 2024

रिजल्ट चेक करे Click Here
WhatsApp Group Click Here
Telegram group Click Here

Leave a Comment